Video: इरफान पठान का छलका दर्द कहा “मुझे BCCI ने 30 साल में ही बूढ़ा बना दिया”किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपना आखरी मैच 2012 में खेला था,उस समय पठान की उम्र मात्र 27 साल थी, पठान को श्रीलंका के खिलाफ वनडे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में खेलने का मौका था।

इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। पठान को इस बात का मलाल आज भी है कि उन्हें मौका नहीं दिया गया। उन्होंने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान अपना दर्द बताया। पठान ने कहा कि उन्हें बीसीसीआई के कुछ पदाधिकारियों ने 30 साल की उम्र में ही बूढ़ा मान लिया था।पठान ने 2003 में पाकिस्तान दौरे पर बांग्लादेश के खिलाफ एक ही मैच में 9 विकेट लिए थे। उस मुकाबले में उन्होंने दो हैट्रिक लिए थे। रैना ने बातचीत के दौरान उस मैच को याद किया। दोनों खिलाड़ियों ने कहा कि उस दौरे पर कई टैलेंटेड खिलाड़ी थे, लेकिन दुर्भाग्य से वे ज्यादा नहीं खेल पाए थे।

पठान की पारियों और उनके योगदान को याद करते हुए रैना का भी दर्द छलका उठा। उन्होंने कहा, ‘‘कभी-कभी लगता है कि चीजें और ज्यादा सही होनी चाहिए। हमलोगों ने दिल, दिमाग और अपना जमीर सबकुछ इस खेल को दिया है। बहुत जरूरी है कि उस चीज को समझा जाए दिमाग से।’’

इस पर पठान ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि तुम्हें ज्यादा मौके देना चाहिए था। तुम्हारे होने से टीम को एक बेहतरीन ऑप्शन मिलता है, जो बाएं हाथ का है और पारी को संभाल सकता है।’’ इस पर रैना ने कहा, ‘‘जिस तरह से अंबाती रायुडू ने प्रदर्शन किया, उसके बाद भी उसे बाहर कर दिया गया।

यहां तक कि उसे बताया भी नहीं गया।मैं चाहता हूं कि बीसीसीआई को आईसीसी या फ्रैंचाइजी के साथ कुछ योजना बनानी चाहिए जो भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने के लिए अनुमति दे। कम से कम हमें दो अलग-अलग विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *