होली से पहले मस्जिद को ढंकवाया पुलिस कप्तान ने इस पर कही ये बात,देखिए

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में होली के त्योहार के दिन सांप्रदायिक सौहार्द खराब ना हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलीगढ़ के संवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा के पास मस्जिद हलवाईयां को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है, ताकि होली के दौरान कोई मस्जिद पर रंग ना डाल दे।

मामले में शहर के एसपी अभिषेक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ‘ये क्षेत्र संवेदनशील है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखा जा सके।’ उन्होंने कहा कि थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्जिद हलवाईयां को एहतियातन ढका गया है। संवेदनशील क्षेत्र होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं, उसने बातचीत करके ऐसा किया जाता है। इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं, ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द्र बना रहे।

एसपी सिटी अभिषेक ने आगे कहा, ‘शांति व्यवस्था के लिए 5,000 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। 1,000 लोगों को पाबंद किया गया है। इसके अलावा आरएएफ के साथ स्थानीय पुलिस भी लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। ड्रोन कैमरों से छतों की निगरानी रखी जा रही है। ड्रोन कैमरों से पता चल सकेगा कि किसी की छप पर संवेदनशील सामग्री तो नही है। अति संवेदनशील इलाकों में आएएफ के साथ पीएसी की तैनाती भी की जाएगी। इस दौरान पुलिस भी उनके साथ होगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *