साँस लेने में दिक्कत होने पर गृह मंत्री अमित शाह AIIMS में हुए भर्ती,पढ़िए पूरी खबर

नई दिल्ली: भारत सरकार के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि उन्हें सांस में तकलीफ हुई और सीने में इंफेक्शन की शिकायत आई।

इसी बीच, नई दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल के बयान में कहा गया, “गृह मंत्री एम्स में कोरोना के बाद की देखभाल के लिए भर्ती किया गया है। वह बिल्कुल ठीक हैं और अस्पताल से अपना काम-काज कर रहे हैं।”

रिपोर्ट्स में कहा गया, “शाह देर रात करीब दो बजे एम्स में भर्ती कराए गए थे। वह ओल्ड प्राइवेट वॉर्ड में हैं। AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में एक टीम उनका इलाज कर रही है।”

एम्स के मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की चेयरपर्सन डॉ आरती विज के बयान के मुताबिक, शाह को शरीर में कमजोरी और दर्द महसूस हो रहा था। उनकी कोरोना जांच भी की गई, जिसमें वह निगेटिव पाए गए।

शाह दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम स्थित Medanta Hospital में भर्ती थे, जहां कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें 14 अगस्त को डिस्चार्ज कर दिया गया था।

55 वर्षीय शाह अस्पताल में भर्ती होने से पहले होम आइसोलेशन में थे। कोरोना को मात देने के बाद उन्होंने ट्वीट कर जानकारी भी दी थी। कहा था- मैं डॉक्टरों की सलाह पर कुछ दिन होम आइसोलेशन में रहूंगा।

तीन हफ्ते पहले (कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के ठीक पहले) एक कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया था। मीटिंग में पीएम मोदी समेत सभी शीर्ष मंत्री थे। मसलन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आदि। हालांकि, उस बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग के जरूरी नियमों का पालन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *