मोहम्मद अजहरुद्दीन ने क्रिकेट दुनिया मे करी वापसी-शुरू करने जारहे हैं अपनी नई पारी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान पूर्व सांसद मोहम्मद अज़हरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ(एचसीए) के अध्यक्ष चुने गए हैं,अज़हरुद्दीन को चुनाव में 147-73 की विशाल बढ़त के साथ एचसीए का अध्यक्ष चुना गया है।

अज़हरुद्दीन का नाम भारत के सफल कप्तानों में शुमार किया जाता है,जिन्होंने पिछले सप्ताह नामांकन दाखिल किया था। क्रिकेटर के बाद अब यह उनकी प्रशासन में एक नई पारी है। अजहर ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं।

अजहर का नाम फिक्सिंग में भी सामने आया था जिसके बाद बीसीसीआइ ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। हालांकि अदालत ने उन्हें इन आरोपों से बरी कर दिया। फिक्सिंग के आरोपों के कारण ही वह 100वां टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) को लगभग दो साल बाद शुक्रवार को अरुण धूमल के रूप में नया अध्यक्ष मिला। इसके अलावा कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी निर्विरोध चुने गए हैं। सभी पदों के लिए एक-एक नामांकन ही दाखिल किया गया था। 2017 में अनुराग ठाकुर के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली चला था। अध्यक्ष पद के लिए अनुराग के भाई अरुण धूमल, उपाध्यक्ष के लिए आरपी ¨सह, सचिव पद के लिए सुमित कुमार शर्मा, सहसचिव अमिताभ शर्मा, कोषाध्यक्ष के लिए अवनीश परमार, मेंबर ऑफ काउंसिल के दो पदों के लिए विशाल शर्मा व चंद्रशेखर मेहता चुने गए हैं।

संजय बेहरा को शुक्रवार को ओडिशा क्रिकेट संघ (ओसीए) का सचिव चुना गया है। संजय संघ के पूर्व अध्यक्ष आशीर्बाद बेहरा के बेटे हैं। पंकज लोचान मोहंती को संघ का अध्यक्ष चुना गया है। संजय ने अपने प्रतिद्वंद्वी नाबा रंजन पटनायक को मात दी।

मेहताब खान को संयुक्त सचिव, अक्षय कुमार सामंत को उपाध्यक्ष चुना गया है जबकि विकास प्रधान कोषाध्यक्ष बने हैं। आशीर्बाद को ओसीए चुनावों से पहले चिटफंड स्कैम में गिरफ्तार कर लिया गया था।

संजय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जिन लोगों ने मुझे वोट दिया है उन्होंने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जिन्होंने मेरे पिता के खिलाफ साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि मेरी जीत उन लोगों पर जोरदार तमाचा है। मैं राज्य में क्रिकेट की भलाई के लिए काम करूंगा।

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने शुक्रवार को अपने राज्य संघ के चुनाव की घोषणा की। यह चुनाव चार अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। एमसीए की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक चार अक्टूबर को सुबह आठ से 11 बजे तक वोट होंगी। डीएन चौधरी ने पहले चुनाव अधिकारी बनने से इन्कार कर दिया था, लेकिन अब वही इस भूमिका को निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *