मस्जिद और नमाजियों के बारे में फर्जी खबर चलाने पर News 18 एंकर अमीष देवगन पर मुकदमा दर्ज,देखिए

नई दिल्ली: देश के बड़े न्यूज़ नेटवर्क माने जाने वाले न्यूज़ 18 के मशहूर टीवी एंकर अमीष देवगन मुश्किल में पड़ते नज़र आरहे हैं क्योंकि उनके खिलाफ 1 मई, 2020 को उनके शो आर पार पर झूठी खबर फैलाने के आरोप में पुलिस शिकायत दर्ज की गई।

कुर्ला मस्जिद में नमाज अदा करने वाले मुसलमानों को लेकर झूठे दावों पर पुलिस में यह शिकायत दर्ज की गई, देवगन ने भी कुर्ला मस्जिद के पास लोगों के जमा होने का दावा करने वाला एक फर्जी वीडियो दिखाया था।

पब्लिक केयर फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शहजाद खान और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (इंटक) के अध्यक्ष, अजीम खान ने अमीश देवगन के खिलाफ न्यूज़ 18 चैनल पर अपने शो आर पार के माध्यम से फर्जी खबरें फैलाने के लिए शिकायत दर्ज कराई, अमीश पर मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप है।

एनजीओ पब्लिक केयर फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य शहजाद खान ने एक न्यूज वेबसाइट से बातचीत में कहा कि विवाद 29 अप्रैल को कुर्ला में हुआ था लेकिन अमीश ने 1 मई को उसी का वीडियो प्रसारित किया, जिसमें दावा किया गया कि यह उसी दिन का है। शहजाद ने आगे बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच विवाद का स्थान वफती लेन क्षेत्र में हुआ, जो कुर्ला मस्जिद के पास भी नहीं है।

शहजाद ने आगे कहा कि अमीश के शो ने न केवल उनकी भावना को आहत किया है, बल्कि महाराष्ट्र सरकार पर हमले का नेतृत्व भी किया है क्योंकि इसने उनके लॉकडाउन लगाने के नियमों पर सवाल उठाया है। खान ने कहा कि मुंबई पुलिस और मुस्लिम समुदाय को अमीश देवगन की नकली खबरों से निशाना बनाया गया और इस लिए उन्होंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पब्लिक केयर फाउंडेशन और INTUC ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए Amish Devgn और News18 पर धारा 129 (ए) और धारा 124 (ए) लगाने की मांग की है।

शिकायत में आगे कहा गया है कि 1 मई को, अमीश देवगन के शो आर पार को 7:40 बजे प्रसारित किया गया था, देवगन ने फर्जी समाचार दिखाया और दावा किया कि तालाबंदी के बीच मुस्लिम समुदाय कुर्ला मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहा था।

अमीश देवगन ने अपने शो में कहा था कि “इस समय की बहुत बडी ख़बर, कुर्ला से तस्वीरे आ रही है वहा पर नमाज़ के बाद मस्जिद में लोगो की बहुत ज्यादा भीड़ थी तो पुलिस वहा गई है और पुलिस के साथ बदसलूकी कि गई है।

एंकर अमीश ने भी गलत बयान का दावा करके मस्जिद में जमा लोगों की एक क्लिप दिखाई।
न्यूज़ 18 इंडिया के अमीश देवगन को अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का सामना करना पड़ा है। देवगन के अपने टीवी चैनल पर एक लाइव टीवी डिबेट के दौरान कांग्रेस के प्रवक्ता ने एक बार उन्हें एक ‘नाम’ के रूप में प्रसिद्ध किया था। तब से, उनके आलोचकों ने अक्सर उन्हें उस नाम से ही बुलाते है वहीं उन्हे अर्नब गोस्वामी की सस्ती प्रति कहकर निशाना बनाया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *