बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान,नितीश लालू की पार्टियों में हलचल-देखिए

नई दिल्ली: ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने बिहार में होने जारहे विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है,ओवैसी आगामी विधानसभा चुनाव में बिहार की 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में Aimim समान विचारधारा रखने वाले दलों के साथ गठबंधन करने जारही है,अख्तरुल ने कहा कि इस सम्बंध में हमारी बातचीत चल रही है।

अख्तरुल इमान ने कहा कि एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल (Seemanchal) क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय है। बीते विधानसभा चुनाव (2015) में भी पार्टी ने छह सीटों पर उम्मीदवार दिए थे। हालांकि, उनकी हार हो गई। अब पार्टी बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रभाव का विस्तार करेगी। एआइएमआइएम बिहार में समान विचार वाले दलों के साथ गठबंधन बना कर भी चुनाव लड़ सकती है।

अख्तरुल इमान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि आज वे उस भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। नीतीश कुमार ने नेताओं को ही नहीं, बल्कि जनता को भी धोखा दिया है। वे बताएं कि उन्‍होंने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है।

बिहार में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर सियासी बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि घुसपैठिए और अवैध रूप से रह रहे लोग अपराधी हैं। लेकिन जो सम्मानित लोगों को घुसपैठिया बता रहे हैं, वे उससे बड़े अपराधी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *