पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ दर्ज हुआ मुक़दमा,जानिए क्या है पूरा मामला ?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व साँसद मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित दो अन्य लोगो के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट के साथ 20 लाख 96 हजार रूपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। अजहर ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

आरोपों को गलत बताते हुए अजहर ने कहा है कि वह आरोप लगाने वाले मोहम्मद शाहाब के खिलाफ पुलिस में शिकायत करेंगे। बता दें कि शाहाब ने आईपीसी की धारा 420 (धोखेबाजी), 406 (विश्वास का आपराधिक हनन) और 34 (सामान्य आशय) के तहत शिकायत दर्ज की है। शाहाब के शिकायत पर पुलिस ने अभी तक कोई प्रतिक्रया नहीं दी है।

क्या है मामलाः महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दानिश टूर्स एंड ट्रैवल्स एजेंसी के मालिक शाहाब ने आरोप लगाया है कि उन्होंने पिछले साल नवंबर में अजहर के निजी सचिव मुजीब खान के कहने पर अजहर और कुछ अन्य के लिए 20 लाख 96 हजार रूपए के अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट टिकट बुक कराए थे। लेकिन अभी तक उसका कोई पेमेंट नहीं हुआ है।

शाहाब- पेमेंट करने का खान के सहायक का दावा गलतः शाहाब ने आरोप लगाया कि आनलाइन भुगतान के वादों के बावजूद अभी तक कोई रकम नहीं मिली है। उन्होंने आगे कहा कि भुगतान के बारे में पूछने पर खान के सहायक सुदेश अवाक्कल ने उन्हें ईमेल भेजा कि 10 लाख 60 हजार रूपए ट्रांसफर कर दिए गए हैं लेकिन उन्हें कोई रकम नहीं मिली।

अजहर लेंगे कानूनी सलाह, करेंगे मानहानि का दावाः अजहर ने हालांकि ट्विटर पर डाले वीडियो में कहा ,‘इस शिकायत में कोई दम नहीं है और सुर्खियों में आने के लिए ऐसा किया गया। मैं कानूनी सलाह लेकर सौ करोड़ रूपए का मानहानि का दावा करूंगा।’ वहीं शाहाब ने अजहर, खान के सहायक और अवाक्कल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। खान के सहायक अवाक्कल द्वारा मेल भेजने वाली बात पर अजहर ने कुछ नहीं कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *