नुजहत प्रवीण का भारतीय टीम में हुआ सलेक्शन- बनी पहली मुस्लिम महिला क्रिकेटर,देखिए

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऐ का बंगलादेश दौरे का ऐलान हुआ है जिसमें मध्यप्रदेश की एक 23 वर्षीय युवा खिलाड़ी नुजहत प्रवीण का चयन हुआ है,जिसके बाद नुजहत के ग्रह जनपद में खुशी का माहौल है।

नुजहत प्रवीण की पहचान एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में होती है,उम्मीद की जारही है नुजहत बंगलादेश दौरे पर बल्ले के जौहर दिखाकर अपनी कला का प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करेगी।

बांग्लादेश में 4 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक होने वाले एक दिवसीय और टी-20 क्रिकेट मैच में नुजहत को खेलने का मौका मिलेगा। इसके बाद यही टीम एशिया कप भी खेलेगी। इसके मद्देनजर नुजहत एशिया कप क्रिकेट मैच में भी अपना हुनर दिखाएंगी।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने इंडिया-ए महिला टीम के 14 सदस्यीय खिलाडिय़ों की घोषणा की गई है। नुजहत परवीन को महिला इंडिया-ए टीम में जगह मिलने पर सिंगरौली डीसीए सचिव विजयानंद जायसवाल ने बताया कि इंडिया-ए महिला टीम में नुजहत परवीन को शामिल करने की उन्हें जानकारी दी गई है।बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया-ए महिला का पहला वन-डे मुकाबला 4 अक्टूबर को, दूसरा 6 व तीसरा 8 अक्टूबर को खेला जाएगा।

वहीं टी-20 का पहला मैच 11 अक्टूबर, दूसरा 12 व तीसरा 14 अक्टूबर को होगा। सभी मैच बांग्लादेश में होगा। नुजहत परवीन के इस चयन पर डीसीए के अध्यक्ष कांतदेव सिंह, चेयरमैन आरके सिंह, राजमोहन श्रीवास्तव, सचिव विजयानंद जायसवाल, संतोष जायसवाल, पुरूषोत्तम सिंह, डॉ. राजेश सेठ, सुखविंदर सिंह, सुरेन्द्र बहादुर सिंह, दीपेंदर सिंह व अन्य डीसीए के खिलाड़ी व पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *