जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा’ अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष

नई दिल्ली: अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल-इस्लाम खान पर सोशल मीडिया के जरिए कथित तौर पर विवादित टिप्पणी का आरोप लगा है। जफरुल ने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि मुस्लिमों के साथ भारत में जो अत्याचार हो रहा है, अगर उसकी शिकायत अरब देशों से कर दी गई, तो सैलाब आ जाएगा। खान ने यह बातें अपने एक फेसबुक पोस्ट पर लिखी हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक जगत में लोगों ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

क्या लिखा जफरुल ने?:

जफरुल ने पोस्ट में लिखते हुए कुवैत की तारीफ की है। उन्होंने लिखा कि कुवैत का भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए शुक्रिया, जब हिंदुत्व धर्मांधो को लगा कि मुस्लिम और अरब जगत भारी आर्थिक दांव की वजह से कोई कुछ नहीं बोलेगा। लेकिन यह धर्मांध यह भूल गए कि इस्लाम के नाम पर किए गए कार्यों के लिए भारतीय मुस्लिमों की अरब और मुस्लिम जगत में अच्छी पहचान है।

जफरुल ने शाह वली उल्लाह देहलावी, अबुल हसन नदवी, वहीदुद्दीन खान और विवादित इस्लामी नेता जाकिर नाइक का उदाहरण देते हुए कहा कि यह अरब और मुस्लिम जगत में सम्मानित नाम हैं। बता दूं धर्मांधों भारतीय मुस्लिमों ने अब तक अरब जगत से तुम्हारे नफरत भरे अभियानों, हत्याओं और दंगों की शिकायत नहीं की है। जिस दिन उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया, उस दिन सैलाब आ जाएगा।

सोशल मीडिया पर भड़के लोग: जफरुल के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया में हंगामा खड़ा हो गया। पत्रकार विकास भदौरिया ने लिखा, “दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़फरुल इस्लाम ने फेसबुक पोस्ट लिखा है- “कि जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा” इतनी गंदी सोच का आदमी @ArvindKejriwal ने 12 घंटे बाद भी पद से हटाया क्यों नहीं है ?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *