केरल के सीएम की बेटी ने मोहम्मद रियाज़ के संग रचाई शादी,जानिए कौन है रियाज़ ?

नई दिल्ली: केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की बेटी आज शादी के बंधन में बंध गई हैं. सीएम विजयन की बेटी टी. वीना की शादी यूथ लीडर मोहम्मद रियास से आज तिरुवनंतपुरम में हुई. कोरोना वायरस के चलते गाइडलाइंस का पालन करते हुए शादी का आयोजन मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर किया गया।

सीएम पिनरई विजयन की बेटी टी. वीना आईटी प्रोफेशनल हैं जबकि उनके पति मोहम्मद रियास सीपीएम के यूथ विंग DYFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. दोनों की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई है।

कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार की गाइडलाइंस हैं कि शादी समारोह में ज्यादा लोग जमा न हों. इन गाइडलाइंस का ख्याल मुख्यमंत्री की बेटी की शादी में भी रखा गया है. सीएम आवास पर एक बहुत ही छोटे से आयोजन में शादी की रस्मों को पूरा किया गया. समारोह में परिवार के बहुत ही नजदीकी सदस्य और एक कैबिनेट मंत्री ने शिरकत की।

जबकि दूल्हे के माता पिता भी इस आयोजन में नहीं पहुंच सके. दरअसल, मोहम्मद रियाज के माता-पिता की उम्र 60 साल से ज्यादा है और उन्हें करीब 400 किलोमीटर का सफल तय कर कोझिकोड से तिरुवनंतपुरम पहुंचना था. लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए बिना माता-पिता के ही शादी संपन्न कराई गई।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बेटे की शादी भी लॉकडाउन के दौरान ही हुई थी. उनके शादी समारोह में भी परिवार के खास सदस्य ही पहुंचे थे. हालांकि, उस वक्त लॉकडाउन में ज्यादा सख्ती होने के चलते शादी समारोह पर सवाल भी उठे थे।

गौरतलब है कि केरल वो राज्य है जहां देश में कोरोना वायरस का सबसे पहला केस आया था. फिलहाल, जहां दिल्ली-मुंबई की स्थिति चिंताजनक है वहीं केरल में कोरोना को बहुत ही सही तरीके से कंट्रोल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *