कीमती कार में चिड़िया ने दिए अंडे, दुबई के प्रिंस ने बच्चों के बड़े होने तक कही ये बात,देखिए

नई दिल्ली: दुबई के राजकुमार शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने इंसानियत की सबसे अच्छी मिसाल पेश करी है जिसको लेकर दुनियाभर में उनकी जमकर तारीफ हो रही है।क्राउन प्रिन्स शेख हमदान के कार की विंडशील्ड पर कबूतर की एक जोड़ी ने घोंसला बनाया।

उसके बाद उन्होंने अपनी मर्सिडीज एसयुवी का उपयोग करने से मना कर दिया। अब उन्होंने अपनी कार का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कबूतर ने बच्चे को जन्म दिया है और वह अपने बच्चों की देखरेख करते दिख रहे हैं।

इन्स्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में क्राउन प्रिन्स ने पक्षी और उसके बच्चों को दिखाया है। शेख हमदान ने क्लिप को शेयर करते हुए लिखा कि कभी-कभी जीवन में छोटी-छोटी बातें पर्याप्त की तुलना में अधिक होती है। प्रिन्स द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को 24 घंटे में ही 1 मिलियन व्युज मिल चुके हैं। वीडियो में दिख रहा है कि अंडे से बच्चा बाहर निकलता है और अपनी मां के साथ खेलने लगता है। थोड़ी ही देर के बाद मां अपने बच्चों को खाना खिलाती है।

कबूतर ने क्राउन प्रिन्स की कार पर घोंसला बनाया, जैसे ही इस बात की जानकारी क्राउन प्रिन्स को मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी को एक तरफ पार्क कराया और कार को चारों तरफ से टेप लगा दिया, जिससे पक्षी शांति से रह सकें और उनके बच्चों को कोई परेशानी न हो। गत सप्ताह क्राउन प्रिन्स ने कार के बोनेट पर चहल-कदमी कर रही मादा पक्षी का वीडियो अपने इन्स्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था और जानकारी दी थी कि वे तब तक इस कार का उपयोग नहीं करेंगे जब तक बच्चे अंडे से बाहर न निकल जाएं।

लोग क्राउन प्रिन्स की काफी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, आप सही मायने में प्रिन्स हैं। पक्षियों के लिए आपके दिल में बहुत प्रेम है। जबकि दूसरे यूजर ने लिखा कि आपका दिल सोने का है। आज के जमाने में कोई छोटी-छोटी बात के बारे में कहीं सोचता है? आपने जो किया, उसके कारण मेरा दिल भर आया। आपको बहुत-बहुत प्यार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *