इरफान पठान ने करी बड़ी माँग फेयरवेल न मिलने वाले खिलाड़ियों की बनाई जाए टीम,जानिए पूरी बात

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने हाल ही में रिटायर हुए एमएस धोनी के लिए विदाई मैच को लेकर एक दिलचस्प बात कही है. पठान ने रिटायर्ड भारतीय क्रिकेटरों की टीम के बीच एक ‘चैरिटी-कम-विदाई मैच’ का सुझाव दिया, जिसका मुकाबला विराट कोहली की अगुवाई वाली मौजूदा भारतीय टीम के साथ हो।

पठान, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की, भारत के कुछ सबसे बड़े मैच विजेताओं के साथ, उन्हें कभी भी विदाई का मैच नहीं मिला. पठान ने इसे निम्न नामों तक सीमित कर दिया है जिसमें – गौतम गंभीर (2018 में रिटायर), वीरेंद्र सहवाग (2014 में रिटायर), राहुल द्रविड़ (2012 में रिटायर), वीवीएस लक्ष्मण (2012 में रिटायर), युवराज सिंह (2019 में रिटायर), सुरेश रैना, धोनी, पठान, अगरकर (2007 में रिटायर) शामिल हैं।

पठान ने ट्विटर पर बल्लेबाजी क्रम के अनुसार पूर्व खिलाड़ियों के लिस्ट की एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है. उन्होंने कहा, बहुत से लोग संन्यास ले चुके उन खिलाड़ियों के लिए फेयरवेल मैच के बारे में बातें कर रहे हैं, जिन्हें अच्छी तरह से विदाई नहीं मिली. क्यों न एक चैरिटी मैच खेला जाए जिसमें बिना फेयरवेल मैच खेले रिटायर्ड हुए हुए खिलाड़ियों का सामना वर्तमान की विराट कोहली की टीम से हो।

पठान ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को शामिल किया. इसके बाद तीसरे नंबर के लिए उन्होंने राहुल द्रविड़ और वहीं चौथे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण को रखा है. पांचवें नंबर के लिए उन्होंने टीम में युवराज सिंह को शामिल किया।

पठान ने अपनी इस टीम में छठे स्थान के लिए सुरेश रैना को जबकि धोनी को सातवें स्थान पर रखा. उन्होंने खुद को भी टीम में शामिल किया है।

वह टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हैं तो वहीं दो अन्य तेज गेंदबाज के तौर पर अजीत अगरकर और जहीर खान हैं. टीम में स्पिनर के तौर पर उन्होंने प्रज्ञान ओझा को शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *