Video: टिकटॉक सुपर स्टार फैसल शेख की टीम 07 ने माँगी माफी देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: मनोरंजन के लिये सबसे ज़्यादा चलने वाला मोबाईल ऐप टिकटॉक इतना ज्यादा मशहूर होगा शायद किसी ने सोचा भी ना होगा,और इसके जरिये युवा इतने आगे निकल जाएँगे और सेलिब्रिटी बन जांएगे किसी ने गुमान तक ना किया होगा।

इन दिनों टिक टॉक युवाओं की एक टीम 07 को लेकर चर्चाओं में हैं,क्योंकि इन लोगों ने टिकटॉक एप पर मॉबलिंचिग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की हत्या का बदला लेने से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया था,जिसको करोड़ो लोगों ने देखा और शेयर किया है,इस कारण से इन पांच युवकों के खिलाफ साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वीडियो वायरल होने के बाद शिवसेना के एक नेता ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी। जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई।

जानिए किन पर पर दर्ज हुआ केस ?

एफआईआर दर्ज होने के बाद युवकों ने वीडियो बनाने के लिए माफी मांगी है। साथ ही वीडियो भी टिकटॉक से हटा दियाहै। यह वीडियो टीम 07 नाम से बनाकर अपलोड किया गया था। फैजल शेख, हसनैन खान, अदनान शेख, फैज बलोच और साधान फारुकी नाम के युवकों के खिलाफ पुलिस ने धारा 153 (ए) और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

ऐसा क्या है वीडियो में ?

वीडियो में झारखंड में भीड़ द्वारा तबरेज अंसारी की हत्या का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि ‘मार तो दिया तुमने तबरेज को लेकिन अगर उसका बेटा कल बदला ले तो यह मत कहना कि मुसलमान आतंकवादी है। वीडियो अपलोड होने के बाद वायरल हो गया था। इसके बाद शिवसेना के पदाधिकारी रमेश सोलंकी ने एलटी मार्ग पुलिस में मामले की शिकायत की थी। सोलंकी का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिससे दूसरे लोगों को सबक मिले और वे समाज में विद्वेश फैलाने वाले वीडियो न बनाएं।

क्या है तबरेज अंसारी मामला?

झारखंड के सरायकेला-खरसावा जिले में तबरेज अंसारी पर मोटर साइकल चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने उसे बुरी तरह पीटा था। आरोप है कि मारपीट के दौरान तबरेज से जय श्री राम और जय हनुमान के नारे लगवाए गए। परिवार का आरोप है कि मुसलमान होने के चलते उसके साथ मारपीट की गई। मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *