Video: इमरान ताहिर ने तोड़ डाले IPL के सभी रिकॉर्ड,देखिए कैसे अपने नाम किया बड़ा खिताब

नई दिल्ली:इण्डियन प्रीमियर लीग के बारहवें सीजन में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने शानदार गेंदबाजी करके बड़ा रिकॉर्ड बनाया है, इमरान ताहिर ने IPL के 12 साल के इतिहास का एक सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके अलावा इमरान ताहिर इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर IPL 2019 की पर्पल कैप के भी हकदार बन गए।

चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मैच में दूसरा विकेट चटकाते ही ये कमाल कर दिया। दरअसल, इमरान ताहिर आइपीएल के इतिहास में बतौर स्पिन गेंदबाज एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

आइपीएल 2019 में इमरान ताहिर अब तक 26 विकेट झटक चुके हैं। इमरान ताहिर के बाद अब दूसरे नंबर पर उन्हीं के मूल के कगिसो रबादा हैं, जो इस बार आइपीएल के सीजन में 25 विकेट ले चुके हैं। हालांकि, कगिसो रबादा ने इमरान ताहिर से काफी कम मैच खेले हैं। लेकिन, इमरान ताहिर ने आखिरी के कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी लय पाई और फिर दर्जनों विकेट झटके।

इमरान ताहिर के बाद आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट बतौर स्पिनर हरभजन सिंह और सुनील नरेन के नाम हैं। भज्जी ने साल 2013 में 24 विकेट और इतने ही विकेट सुनील नरेन ने साल 2012 में चटकाए थे। इसके अलावा साल 2015 में युजवेंद्र चहल ने 23 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन, इमरान ताहिर अब 26 विकेट के साथ इन सभी से आगे निकल गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *