Video: अचानक जुमे की नमाज़ पढ़ने जामा मस्जिद पहुँचे मोहम्मद अजहरुद्दीन,देखिए फिर क्या हुआ ?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुरादाबाद के पूर्व साँसद मोहम्मद अजहरुद्दीन काँग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में हैं,अहज़रुद्दीन इन दिनों इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में काँग्रेस प्रत्याशी के लिए प्रचार प्रसार करने पहुँचे हुए हैं।

अजहरुद्दीन जुमे की नमाज़ पढ़ने के लिये चौक स्थित जामा मस्जिद में पहुँचे, जहां उन्होंने नमाज अदा करी इसके बाद उन्होंने लोगों से हाथ मिलाते हुए उनका हालचाल पूछकर मुस्लिम मतदाताओं को साधने की कोशिश की। दरअसल, यहां मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में हैं लेकिन वे किधर जाएंगे अभी यह तस्वीर साफ नहीं है।

इलाहाबाद संसदीय सीट में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या करीब सवा दो लाख है। फूलपुर में पौने तीन लाख के आसपास मुस्लिम मतदाता हैं। मुस्लिम वोट अपने पाले में करने के लिए सभी सियासी दलों के प्रत्याशी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। कांग्रेस के लिए संतोष की बात यह है कि प्रमुख दलों में कांग्रेस की तरफ से इकलौते मुस्लिम सेलीब्रिटी अजहरुद्दीन दिखे जो प्रचार करने यहां पहुंचे। चौक स्थित जामा मस्जिद के इमाम कारी मकबूल ने जुमे की नमाज अदा कराई।

अजहरुद्दीन नमाज अदा कर रहे थे, सभी पीछे मुड़कर बार-बार उन्हें निहार रहे थे। कई लोग हाथ भी मिलाने पहुंचे। इस पर उन्होंने सभी को मना किया। उन्होंने सबको टोकते हुए कहा कि नमाज के वक्त इन सब चीजों से बचना चाहिए। नमाज अदा करने के बाद सभी से मुलाकात की और हाथ मिलाकर उनका हाल पूछा। इसके बाद कांग्रेस के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में सेल्फी की होड़
इस दौरान कांग्रेसियों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मरी रही। यहां मुस्लिम मतदाताओं को साधने के बाद वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के साथ इलाहाबाद संसदीय सीट के प्रत्याशी योगेश शुक्ला के समर्थन में मेजा एवं कोरांव में सभा में पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *