Video:नये स्पीकर को बधाई देते हुए असदउद्दीन ओवैसी ने दिया ऐतिहासिक भाषण,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने राजस्थान के कोटा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर आये ओम बिड़ला को निर्विरोध चुने जाने पर उनको बधाई देते हुए उनका स्वागत किया है,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके नाम का प्रस्ताव किया, जिसका हर किसी ने समर्थन किया।

असदउद्दीन ओवैसी ने कहा कि बिड़ला साहब आप मैच के रेफरी हैं,इसलिए खेल का हिस्सा ना बनें ‘मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आप जिस कुर्सी पर हैं, आप वहां से हमारे मुल्क के नियमों की हिफाजत करेंगे. आप एक चुनी हुई सरकार हैं, लेकिन कहीं आप सम्राट ना बन जाएं. आप इस हाउस के रेफरी हैं, आप रेफरी ही बने रहेंगे लेकिन गेम का हिस्सा नहीं बन सकते.’

ओवैसी ने कहा कि आप राइट साइड से आए हैं, आपकी विचारधारा भी राइट हो सकती है लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि आप लेफ्ट साइड भी देखें. उन्होंने कहा कि आपकी (ओम बिड़ला) की ताकत बहुत ज्यादा है, तो जब आप इनका इस्तेमाल करें तो ये याद रखें कि सदन में बहस का माहौल बने ना कि तकरार का।

AIMIM प्रमुख ने ओम बिड़ला को बधाई देते हुए कहा कि अगर कोई मंत्री आपसे बिल को जल्दी पास कराने के लिए आए तो आप उसपर फैसला लें और अगर उसे संसदीय कमेटी के पास जाने की जरूरत है, तो वहां पर जरूर भेजें. सरकार के दबाव में ना आएं.

आपको बता दें कि ओम बिड़ला के नाम का प्रस्ताव नरेंद्र मोदी ने किया था. जिसका उनके साथी और अन्य विपक्षी दलों ने समर्थन किया. चुनाव के बाद सभी दलों की ओर से उन्हें बधाई दी गई, कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने सदन में बयान दिया और इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा.

अगर बात असदुद्दीन ओवैसी की करें तो मंगलवार को भी जब वह शपथ लेने पहुंचे तो भाजपा सांसदों ने जय श्री राम-भारत माता की जय के नारे लगाए, जिसके जवाब में ओवैसी ने जय भीम-अल्लाह हू अकबर का संबोधन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *