सऊदी अरब में चल रहे WWE के शोडाउन में महिला रेसलर के भाग लेने पर हुआ बड़ा फैसला,जानिए क्या ?

नई दिल्ली: सऊदी अरब के शहर जेद्दाह में चल रहे WWE के सुपर शोडाउन के मुकाबलों का खुमार छाया हुआ है बड़ी संख्या में भीड़ मैच को देखने पहुँच रही है,लेकिन इस बार एक अच्छी बात देखने को मिली है कि यहाँ महिला रेसलर को इजाजत नही दी गई है।

जबकि दो महिला रेसलर नताल्या और बिल्स सऊदी अरब पहुँच चुकी हैं,उन्हें उम्मीद थी कि उन्हें प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमित मिल जायेगी लेकिन सऊदी अरब सरकार की तरफ से अनुमति नही दी गई है।

F4WOnline के डेव मेल्टज़र ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की और कहा कि यह सऊदी अरब की सरकार थी जिसने डब्ल्यूडब्ल्यूई को लड़ाई का संचालन करने की अनुमति नहीं दी थी। या फिर यह देश में होने वाला पहला महिला कुश्ती मैच होता।

इससे पहले, नताल्या और ब्लिस ने सऊदी अरब के लिए उड़ान भरी, सऊदी सरकार ने कथित तौर पर एक बिंदु पर संकेत दिया कि यह अपने रुख में बदलाव करने से पहले मैच को मंजूरी देगा।

WWE के कार्यकारी उपाध्यक्ष, टैलेंट, लाइव इवेंट्स और क्रिएटिव के उपाध्यक्ष, ट्रिपल एच ने पिछले साल द इंडिपेंडेंट से बात की थी, और कहा, “जबकि, अभी, महिलाएं इस प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा नहीं कर रही हैं, हमने इस बारे में चर्चा की है और हमें विश्वास है और उम्मीद है कि कि, अगले कुछ वर्षों में, वे होंगे। यह सऊदी अरब में एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक बदलाव है।

सुपर शोडाउन में अंडरटेकर का सामना गोल्डबर्ग से हुआ था। ये पहली बार था जब ये दोनों दिग्गज रिंग में एक दूसरे के आमने-सामने थे। इस मुकाबले से फैंस को यादगार इन रिंग एक्शन की उम्मीद थी। अंडरटेकर ने अपने करियर में कई यादगार मैच दिए हैं, जबकि गोल्डबर्ग के नाम भी प्रो-रैसलिंग के सबसे खतरनाक रैसलर्स में से लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *