वेस्ट बंगाल में 3 लाख से भी ज्यादा वोटो से जीती मुस्लिम अभिनेत्री नुसरत जहां,देखिए

लोकसभा चुनाव में 3 लाख से भी ज्यादा वोट से जीती यह एक्ट्रेस, तस्वीरें हुईं वायरल
नुसरत ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट पर तृणमूल कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा था और उन्होंने यहां 350369 वोट से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की. चुनाव में जीत बाद सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल होने लगी हैं।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम सामने आचुके हैं जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले दल एनडीए को प्रचण्ड बहुमत मिला है,भारतीय जनता पार्टी के द्वारा तमाम राज्यों में शानदार कामयाबी हासिल करी है,और कई जगह तो किसी अन्य दल का खाता तक भी नही खुला है।

इस लोकसभा चुनाव में भी हर बार की तरह कई फिल्मी हस्तियों ने अपनी किस्मत आजमाई है, इनमें से कुछ ऐसे भी फिल्मी सितारे रहे जो पहली बार चुनावी मैदान में थे। कई सेलिब्रिटी को चुनाव में जीत हासिल हुई तो कईयों को निराशा हाथ लगी है।

बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री नुसरत जहां ने पहली बार चुनाव में खड़ी हुईं और जीत हासिल की,नुसरत जहां ममता बनर्जी तृणमूल काँग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थी, जिन्हें 78278 वोट मिले हैं,नुसरत ने भारतीय जनता पार्टी के सायंतन बासु को 350369 वोटो से हराया है।

नुसरत की जनता में हद से ज्यादा लोकप्रियता है जिसको चुनाव प्रचार के दौरान देखा गया है,नुसरत वेस्ट बंगाल के बशीरहाट संसदीय क्षेत्र से साँसद बनी हैं,ममता बनर्जी ने नुसरत पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया था।

नुसरत का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 8 जनवरी, 1990 को हुआ था. वह बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने कोलकाता के ही आवर लेडी क्वीन ऑफ द मिशन स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की और इसके बाद वहीं भवानीपुर कॉलेज से उन्होंने बीकॉम में स्नातक की डिग्री ली।

नुसरत सोशल मीडिया और नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं।

नुसरत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 में बंगाली फिल्म ‘शोत्रू’ से की थी. इस फिल्म में उन्होंने पूजा नाम की एक लड़की का किरदार निभाया था. इस फिल्म में नुसरत के काम की काफी सरहाना भी हुई थी।

कोलकाता की रहने वाली नुसरत जहां ने अपने छोटे से फिल्‍मी करियर में कई टॉप स्‍टार के साथ काम किया है,पेशे से मॉडल रह चुकीं नुसरत जहां ने ‘बोलो दुर्गा माई की’, ‘हर हर ब्‍योमकेश’, ‘जमाई 420’ जैसी फिल्‍मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *