मौलाना महमूद मदनी ने नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर दिया बड़ा बयान,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली : जमीयत उलेमा ए हिंद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर उनकी दूसरी बार चुनावी जीत पर मुबारकबाद पेश की है और उम्मीद की है कि वह अल्पसंख्यकों की शिक्षा ,स्वास्थ्य और रोजगार पर विशेष ध्यान देंगे।

मौलाना मदनी ने अपने पत्र में शनिवार की शाम संसद भवन के सेंट्रल हाल में प्रधानमंत्री के द्वारा अल्पसंख्यकों से संबंधित बयान और उनके इरादो को बहुत ही समयानुसार और आशातीत बताया है ! और कहा है कि हमें पूरी आशा है कि इसे पूरी गंभीरता और तेजी से व्यवहार में लाया जाएगा।

मौलाना मदनी ने जो खत लिखा है उसकी भाषा शैली यह है :

“जनाब वाला की दूसरी बार इंतखाबी (चुनाव)जीत पर जमीयत उलेमा ए हिंद और अपनी तरफ से मुबारकबाद पेश करते हैं । आपके भारी बहुमत से जीत ने यह साबित कर दिया है कि अवाम आपके विकास एजेंडे की भरपूर हिमायत करते हैं और यह उम्मीद करते हैं कि आप देश को तरक्की, अमन और खुशहाली की आला से आला मंजिलों तक ले जायेंगे। मुझे बड़ी उम्मीद है कि आप की पॉलिसी “सबका साथ सबका विकास” जो कि आपकी जीत का सबसे प्रमुख कारण है आप के जरिए पेश किए गए उद्देष्यों और सपनों को जल्द साकार करेगी। आपका हालिया बयान जिससे यह पता चलता है कि आप अल्पसंख्यकों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करने के बजाय उनकी तालीम, सेहत और रोजगार पर विशेष धयान देंगे, बहुत ही समयानुसार और आशाजनक है और हमें पूरी उम्मीद है कि इसे पूरी गम्भीरता और तेज़ी से अमल में लाया जाएगा!———-

नरेंद्र मोदी ने क्या बयान दिया ?

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यकों के साथ वोटबैंक की राजनीति को अंजाम दिया गया. जैसे इस देश में राजनीतिक पार्टियों ने गरीबों को छला वैसा ही कुछ अल्पसंख्यकों के साथ भी हुआ. यह दुर्भाग्य रहा कि देश के अल्पसंख्यकों के साथ छलावा कर उन्हें भ्रमित और डरा कर रखा गया. कभी भी उनके ‌स्वास्‍थ्य और शिक्षा जैसे मुद्दों की चिंता नहीं की गई. मोदी ने सांसदों को कहा कि अब मैं आप सभी से यह उम्मीद करता हूं कि हमें इस छल को खत्म करना है और उन लोगों का पूरा विश्वास जीतना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *