मोदी लहर में ओवैसी का जलवा कायम,हैदराबाद और औरंगाबाद में दर्ज करी शानदार जीत,देखिए

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 में से 2 सीटों पर बड़ी कामयाबी हासिल करी है,जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा हुआ है।

बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी चौथी बार हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से साँसद चुने गए हैं,असदउद्दीन ओवैसी 2 लाख 82 हजार 186वोटो से जीते हैं,भाजपा की तरफ से डॉक्टर भगवंत राव और काँग्रेस की तरफ से फिरोज अहमद को प्रत्याशी बनाया गया था।

औरंगाबाद से ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रत्याशी इम्तियाज़ जलील औरंगाबाद ने भी शिवसेना के चन्द्रकान्त खैरे को हराया है,शिवसेना और Aimim के बीच 4640 वोटो का अंतर रहा है है,इम्तियाज जलील को 388200 वोट मिले हैं जबकि शिवसेना के चन्द्रकान्त खैरे को 308327 वोट पड़े हैं।

चंद्रकांत खैरे औरंगाबाद लोकसभा सीट से लगातार चार बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. 1999 में वह पहली बार सांसद बने. इसके बाद 2004, 2009 और 2014 में लगातार जीत हासिल की. ऐसे में शिवसेना ने एक बार फिर खैरे पर भरोसा जताया है. 2014 में मोदी लहर के दौरान बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया था।

इलके अलावा बिहार में भी ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. किशनगंज से ओवैसी ने अपना कैंडिडेट उतारा था. हालांकि अभी के रुझानों में उनका कैंडिडेट दूसरे स्थान पर चल रहे थे. ओवैसी ने किशनगंज सीट से अख्तारूल इमाम को उतारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *