ममता बनर्जी ने तमाम एग्जिट पोल को नकारते हुए बताया अटकलबाजी,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पूरा होते ही तमाम न्यूज़ चैनलों और ऐजेंसियों की तरफ से एग्जिट पोल दिखाये जारहे हैं जिससे विपक्षी खेमे में कहीं ना कहीं हलचल मची हुई है,और इस पर बहस चल रही है।

वेस्ट बंगाल की प्रधानमंत्री और तृणमूल काँग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एग्जिट पोल को अटकलबाजी बताते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस “रणनीति” का इस्तेमाल ईवीएम में “गड़बड़ी” करने के लिए किया जाता है। रविवार को सातों चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद आए ज्यादातर एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती। यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं।” कुछ एक्जिट पोल पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 24 सीटें, भाजपा को 16, कांग्रेस को दो और वाम मोर्चे को शून्य सीट जीतते हुए दिखा रहे हैं।

‘टाइम्स नाउ’ की ओर से प्रसारित दो एक्जिट पोल में राजग को 296 एवं 306 सीटें दी गईं जबकि कांग्रेस नीत संप्रग के लिए 126 एवं 132 सीटों का अनुमान जताया गया। लोकसभा के अंतिम चरण में रविवार को आठ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 59 सीट पर करीब 61 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *