तय्यब एर्दोगान की पत्नी अमीना एर्दोगान के हैंडबैग को लेकर मचा हँगामा, कीमत जानकर हैरानी होगी, देखिए

नई दिल्ली: तुर्की की प्रथम महिला राष्ट्रपति एर्दोगान की पत्नी अमीना एर्दोगान इन दिनों काफी चर्चाओं में हैं,सोशल मीडिया में काफी आलोचना होरही है,अमीना अपने हैंडबैग को लेकर चर्चाओं में है 50 हजार डॉलर के हैंडबैग को लेकर चर्चाओं में हैं।

अमीन जी-20 शिखर सम्‍मेलन के लिए राष्‍ट्रपति रेसेप तयिप एर्दोगान के साथ जापान दौरे पर गई थीं, जब इस हैंडबैग के साथ उनकी तस्‍वीरें सामने आईं और सोशल मीडिया पर इसे लेकर चर्चा छिड़ गई।

अमीन एर्दोगान टोक्‍यो में रेसेप तयिप एर्दोगान के साथ इंपिरियल पैलेस गई थीं, जब उनके साथ यह बैग दिखा था। इसकी कीमत 50,000 डॉलर बताई गई। अमीन तुर्की की फर्स्‍ट लेडी हैं और उनके लिए इस कीमत के बैग लेकर चलना सामान्‍य बात हो सकती है, पर तुर्की जिस तरह के आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, उसमें उनका यह फैसला उन्‍हें भारी पड़ गया है। ‘अहवाल’ की रिपोर्ट के अनुसार, उनके बैग की जितनी कीमत है, उतनी तुर्की में इन दिनों 11 लोगों की सालाना न्‍यूनतम मजदूरी है।

तुर्की में जारी आर्थिक संकट के बीच यही वजह है कि अमीन के महंगे बैग लेकर चलने की सोशल मीडिया पर आलोचना की जा रही है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब एर्दोगान परिवार अपनी आलीशान जीवन-शैली को लेकर आलोचनाओं के केंद्र में रहा है। एर्दोगान जिस राष्‍ट्रपति भवन में रहते हैं, उस परिसर में 1,150 कमरे बताए जा रहे हैं।

तुर्की के आर्थिक संकट के बीच भी एर्दोगान परिवार की इस आलीशान जीवनशैली को लेकर हमेशा उनकी आलोचना होती रही है। बताया जा रहा है कि यहां की चरमाराई अर्थव्‍यवस्‍था के बीच बेरोजगारी दर रिकॉर्ड ऊंचे स्‍तर पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *