उड़ान के दौरान एयर होस्ट्स ने मुस्लिम रोज़ेदार का कराया इफ्तार,पेश करी मानवता की मिसाल,देखिए

नई दिल्ली: रमजान उल मुबारक का मुक़द्दस महीना चल रहा है जिसमें मुसलमान लगभग 16 घण्टे बगैर कुछ खाये पिये रोज़ा रखते हैं,भारत में रोजेदारों को हर धर्म के मानने वाले बड़े सम्मान की निगाहों से देखते हैं।

जिसकी एक मिसाल इन दिनों सोशल मीडिया पर बहस बनी हुई है,क्योंकि एयर इंडिया की एयर होस्टेस मानवता का धर्म निभाते हुए शांति, सद्भाव और भाईचारे की मिसाल कायम करी है, जर्नलिस्ट रिफत जावेद Air India की फ्लाइट से यात्रा कर रहे थे और उनके इफ्तार का वक्त हो गया तो उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट से पानी की मांग की. लेकिन, बदले में उन्हें जो कुछ मिला उसे जानकर आप भी खुश हो जाएंगे. साथ ही मानवता और धार्मिक सहिष्णुता पर आपका भरोसा और ज्यादा मजबूत हो जाएगा।

उन्होंने ट्वीट कर अपनी खुशी साझा की. उन्होंने ट्वीट किया, मैं Air India की फ्लाइट से गोरखपुर से दिल्ली वापस आ रहा था. इफ्तार का समय हो गया था, इसलिए मैं केबिन क्रू के पास जाकर पानी की मांग की. उन्होंने मुझे पानी बोतल दी।

जब मैंने उनसे एक और पानी बोतल की मांग की तो उन्होंने मुझसे कहा कि आपने अपनी सीट क्यों छोड़ दी. आप अपने सीट पर चले जाइए. कुछ मिनट बाद फ्लाइट अटेंडेंट पानी की दो बोतल और सैंडविच लेकर आईं. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि आपको अगर और किसी की जरूरत है तो प्लीज आप मांगने में हिचकिचाहट ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *