इस्लामिक बैंकिंग और हलाल इन्वेस्टमेंट के नाम पर मुसलमानों से 2 हज़ार करोड़ रुपयों की ठगी,जानिए

नई दिल्ली: बेंगलुरु में हलाल इन्वेस्टमेंट और इस्लामिक बैंकिंग के नाम पर एक नया धोखाधड़ी का ताज़ा मामला सामने आया है,जिसमें करोड़ो रुपयों की हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है।

2006 में लॉन्‍च हुई IMA एक इस्‍लामिक बैंकिंग और हलाल इनवेस्‍टमेंट फर्म है. IMA ने हर महीने 14% से 18% रिटर्न का वादा किया, फिर इसकी कार्यप्रणाली पोंजी स्‍कीम जैसी हो गई. फर्म ने पब्लिक से, अधिकतर मुस्लिमों से, 2000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की रकम इकट्ठा कर ली थी. IMA की बूलियन ट्रेडिंग, जूलरी, फार्मेसी, रियल एस्‍टेट, एजुकेशन, पब्लिशिंग और हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में उपस्थिति है।

पुलिस कमिश्‍नर के नाम रिकॉर्ड की गई क्लिप में खान ने वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता और शिवाजी नगर विधायक आर रोशन बेग पर आरोप लगाए हैं. खान का दावा है कि बेग ने उससे 400 करोड़ रुपये लिए थे और देने से इनकार कर रहे हैं. खान ने यह भी कहा कि उसकी जान को खतरा है. बेग ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि उन्‍होंने फर्म के साथ कोई वित्‍तीय लेन-देन नहीं किया है।

उन्‍होंने कहा कि यह क्लिप कांग्रेस में उनके विरोधियों ने उन्‍हें बदनाम करने के लिए बनाई है. बेग ने कहा कि वह साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे. पुलिस ने खान और उसके परिवार की तलाश तेज कर दी है. अभी यह पता नहीं चला है कि खान जीव‍ित है या उसने सुसाइड कर लिया है।

एक दिन पहले ही खान के खिलाफ दर्ज हुआ था केस
यह ऑडियो क्लिप व्‍हाट्सएप पर खूब शेयर हुई जिसके बाद निवेशकों ने फर्म के ऑफिस पर धावा बोल दिया. अतिरिक्‍त पुलिस बल की तैनाती के बाद हालात काबू में आए. जिस दिन खान के पार्टनर (बिल्डिंग प्रोजेक्‍ट्स में) मोहम्‍मद खालिद अहमद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि खान ने उसके साथ 1.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है, उसके अगले दिन यह ऑडियो क्लिप सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *