अभिनेता ऐजाज खान गिरफ्तार,हो सकती है पाँच साल की सज़ा,पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मुक़दमा,देखिए

नई दिल्ली: बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता ऐजाज खान एक बार फिर सुर्खियों में आये हैं,क्योंकि इस बार उन्हें मुंबई की साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है,खान की गिरफ्तारी के बारे में एक अधिकारी ने जानकारी शेयर करी है।

मुंबई पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि साइबर पुलिस को कुछ वीडियो के साथ शिकायतें मिली थीं जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं,ऐजाज खान ने फैसला फैसु का समर्थन किया था,और उस पर दर्ज हुए मुकदमे का विरोध जताते हुए वीडियो बनाई थी।

पुलिस ने कहा, “यह पाया गया कि अजाज खान ने आपत्तिजनक सामग्री के साथ मुख्य रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए इन वीडियो को बनाया / अपलोड किया है और बड़े पैमाने पर लोगों के बीच नफरत पैदा करता है.”

जांच के बाद, बुधवार को एजाज को गिरफ्तार कर लिया गया और मामले में आगे की जांच जारी है. एजाज पर भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम सेक के कई धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. जिनके चलते पांच साल की जेल या 5,00,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

एजाज खान का विवादों से पुराना नाता है इससे पहले भी ऐसी कंट्रोवर्सीज में फंस चुके हैं. बीते साल उन्हें अवैध रूप से ड्रग्स रखने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *